Facebook SDK

Hair care tips for men

पुरुषों के बालों की देखभाल:  Men's hair care Tips In Hindi


हेयरस्टाइल जैसा भी हो, पुरुषों को अपने बालों का ख़्याल रखना चाहिए। ये बात केवल हेयर ऑयल लगाने से पूरी नहीं होती। वायु प्रदूषण, डस्ट, तेज धूप आदि हमारे बाल को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते

आपने अपने चेहरे के आकार के लिए सही चेहरे के बाल चुनने में महारत हासिल कर ली है और इस साल के सबसे फैशनेबल पुरुषों के केशविन्यास में से एक को गले लगा लिया है, लेकिन क्या आपने बालों की देखभाल के लिए अपना होमवर्क किया है? जबकि आपके पास लंबे, सुस्वाद ताले नहीं हैं 

(यदि आप करते हैं, तो आपके लिए अधिक शक्ति!), उचित बाल देखभाल दिनचर्या अभी भी स्वस्थ बालों से भरा सिर बनाए रखने में सभी अंतर ला सकती है। रुचि रखते हैं? Seven[7] Hair Care Tips For Men की देखभाल के सुझावों के साथ अपने ज्ञान पर ब्रश करें।



Seven[7] Hair Care Tips For Men



पुरुषों के बालों की देखभाल टिप # 1: दो से भी बेहतर है
संभावना है, आपने 2-इन -1 (या 3-इन -1) क्षमताओं का दावा करते हुए उत्पाद देखे हैं। जबकि यह एक महान विचार की तरह लग सकता है कि शैम्पू, कंडीशनर और बॉडी वॉश सभी एक से एक आसान डंडी उत्पाद में हों, याद रखें कि जब आप छोटे थे तब आपको क्या बताया गया था। अगर यह सच होना बहुत अच्छा लगता है, तो यह शायद है। 

एक उत्पाद को ओवरटाइम काम करने के लिए कहने के बजाय, अलग-अलग उत्पादों से बने पूर्ण बाल देखभाल प्रणाली में निवेश करके अपने आप को और अपने बालोंपे. एक एहसान करें - हम शैम्पू, कंडीशनर और बाल उपचार के बारे में बात कर रहे हैं। अपने बालों के प्रकार के लिए एक का चयन करें और लाभ प्राप्त करें। हम पर  विश्वास करो, आप बाद में हमें धन्यवाद कहेंगे !



[Also Read: Regrow hair naturally male]

पुरुषों के बालों की देखभाल टिप # 2: देखभाल के साथ संभालना
जब आपके अयाल को सूखने का समय आ जाता है, तो आपको अपना तौलिया हथियाने, हटाने और उसके साथ काम करने का लालच दिया जा सकता है। हालांकि, किसी न किसी रगड़ वास्तव में टूटना पैदा कर सकता है। इसके बजाय, किसी भी अवांछित नुकसान से बचने के लिए अपने बालों को धीरे से थपथपाएं।



पुरुषों के बालों की देखभाल टिप # 3: कम अधिक है
बूंद - बूंद से घड़ा भरता है! अपने हेयर स्टाइलिंग उत्पादों को कम से कम रखें। बहुत अधिक उत्पाद समय के साथ आपके बालों पर निर्माण कर सकते हैं, जिससे आपके स्ट्रैंड्स का वजन कम हो सकता है और वे सपाट दिखाई देते हैं। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके बालों को अतिरिक्त उत्पाद से साफ़ करने की आवश्यकता है, तो अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या के लिए Shampoo Mask जैसे एक प्री-शैम्पू को शामिल करें। 

यह शुद्ध करने वाला हेयर मास्क तेल और अशुद्धियों को अवशोषित करता है-अतिरिक्त स्टाइलिंग उत्पादों सहित-खोपड़ी पर, आपको ताजा, साफ बालों के साथ छोड़ देता है। शैंपू करने से पहले, शुष्क जड़ों वाले भाग पर मास्क को सेक्शन से लगा लें, जिससे पूरे सिर को पूरी तरह से कवर किया जा सके। अतिरिक्त तेल और अशुद्धियों को अवशोषित करने के लिए इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें। धीरे से मालिश करते हुए सभी उत्पाद को धोया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कुल्ला।


पुरुषों के बालों की देखभाल टिप  # 4: चोट के कारण नीचे गिर गया
यदि आपने सुना नहीं है, तो अत्यधिक गर्मी आपके किस्में को नुकसान पहुंचा सकती है। और जब आप कर्लिंग आयरन या फ्लैट आयरन नहीं मार सकते हैं, तो आपके ब्लो-ड्रायर के लिए एक ठोस मौका मिलता है — या अब और हर बार किसी और से उधार लेना। हीट टूल्स का उपयोग कम से कम करने की कोशिश करें - और जब आप एक का उपयोग करते हैं, तो पहले से ही एक हीट प्रोटेक्टेंट लागू करना सुनिश्चित करें और सभी तरह से गर्मी को चालू न करें।


पुरुषों के बालों की देखभाल टिप # 5: बेहतर बाल के लिए बंद है
उसी तरह अपने बालों के खिलाफ एक तौलिया रगड़ने से टूटना हो सकता है, तंग, सज्जित टोपी भी अक्सर आपके किस्में पर एक टोल ले सकता है। जितनी बार हो सके जाने की कोशिश करें, और जब आप एक पहनते हैं, तो अपने सिर पर ढाला जाने वाले एक के बजाय शिथिल फिट शैली का चयन करें।


पुरुषों के बालों की देखभाल टिप  # 6: अपनी काटें को संभालें
ट्रिम्स महत्वपूर्ण हैं! हालांकि आपके पास सुपर-लॉन्ग स्ट्रैंड नहीं हो सकते हैं, लेकिन नियमित ट्रिम्स प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। यह किसी भी अवांछित विभाजन समाप्त होने से छुटकारा पाने में मदद करेगा और आपके बालों को अपने सबसे अच्छे रूप में देखने और महसूस करने देगा।


पुरुषों के बालों की देखभाल टिप  # 7: अपना बर्ड मत भूलो
आपकी दाढ़ी को उचित TLC की भी आवश्यकता है! जिस तरह आपको अपने बाल धोने की ज़रूरत होती है, उसी तरह अपनी दाढ़ी को साफ़ रखना महत्वपूर्ण है (विशेषकर यदि आप इस पर कोई स्टाइलिंग उत्पाद इस्तेमाल करते हैं)। शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने के बजाय, फेस वाश और दाढ़ी मॉइस्चराइज़र के लिए पहुँचें

Post a Comment

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

थोडे नवीन जरा जुने