Facebook SDK

Hair Care Tips in Hindi: Hair Care Tips in Hindi for Girl at Home


Hair Care Tips in Hindi: Hair Care Tips in Hindi for Girl at Home


Hair Care Tips in Hindi अपने बालों की देखभाल करें गंजे होने से पहले, आपके लिए विशेष रूप से 21 बाल उपचार हैं


1: लुकवॉर्म पानी से धोएं: स्केलिंग की बारिश आरामदायक लग सकती है, लेकिन यदि आप अपने दम पर हैं तो वे फायदेमंद नहीं हैं। लगभग बहुत अधिक देखने वाला पानी आवश्यक तेलों के साथ आपके बालों को साफ़ कर सकता है, जिससे यह सूखा और सूखा महसूस होता है।

तो, अगली बार जब आप शॉवर में प्रवेश करते हैं तो तापमान को समायोजित करें। लुकवॉर्म पानी आपके बालों को साफ करने में उतना ही प्रभावी है जितना कि यह कठोर होने से है।संपादक का ध्यान दें: क्या आपको गर्म पानी पसंद है? यह आपकी त्वचा को भी नष्ट कर रहा है! यदि आप पाते हैं कि आपकी पेंट सूखी है, तो आपके धमाकेदार बौछार को दोष दिया जा सकता है।

2: सुनिश्चित करने के लिए शर्तें[Hair Care Tips in Hindi]: आप पहले से ही कंडीशनर का उपयोग करने की संभावना जानते हैं, लेकिन क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप इसे ठीक से उपयोग कर रहे हैं? इस बारे में सोचें कि आपके बाल पहले कैसे घुंघराले दिखते हैं - विशेष रूप से जड़ें - और इसे एक अनुस्मारक के रूप में उपयोग करें कि कंडीशनर केवल आपके बालों के कुछ हिस्सों पर लागू किया जाना चाहिए।

इसे अपनी जड़ों के पास लगाना बंद करें और मध्यम-लंबाई से अंत तक कंडीशनर लगाएं। जड़ों पर कंडीशनिंग करने से आपके बालों का वजन कम हो सकता है। आवेदन के लिए बालों के सुझावों के बारे में, अपने बालों के माध्यम से एक विस्तृत बाल कंघी के साथ कंडीशनर वितरित करने का प्रयास करें, जिससे आपके बाल पतले हो सकते हैं।

3: स्कैलप्स पर शैम्पू को केंद्रित करें[Hair Care Tips in Hindi]: अमेरिकन एकेडमी ऑफ डर्मेटोलॉजी (एएडी) के अनुसार, कंडीशनर के विपरीत, जिसे आपके स्ट्रैंड्स की लंबाई और छोर पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, 

शैम्पू को खोपड़ी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। बस अपने बालों की लंबाई और सिरों को धोने से उनकी नमी कम हो सकती है और वे अनियंत्रित, सुस्त और शुष्क हो सकते हैं। 

आपकी खोपड़ी (जो तेल का उत्पादन करती है और लगातार त्वचा कोशिकाओं को बहाती है) वह क्षेत्र है जिसे वास्तव में साफ करने की आवश्यकता होती है,इसलिए जब आप शैम्पू करते हैं, तो अपनी खोपड़ी और जड़ों पर अपना ध्यान केंद्रित करें।

4: रगड़ के साथ अतिरिक्त मिलता है[Hair Care Tips in Hindi]: आप शॉवर से बाहर निकलने के लिए लगभग तैयार हैं और इसका मतलब है कि किसी भी शेष उत्पाद को निकालना।सुनिश्चित करें कि सब कुछ धोने के लिए पूरी तरह से सही है, क्योंकि बाकी उत्पाद आपको बिल्डअप छोड़ सकते हैं।

5: एक तौलिया का उपयोग करके ड्राइव न करें: तौलिए से पानी को पूरी तरह से हटाने और एक शॉवर के बाद अपने बालों को सूखने का एक स्पष्ट तरीका लगता है। हमारे बालों के लिए एक शानदार टिप? अतिरिक्त पानी निचोड़ें और फिर एक तौलिया की तुलना में एक कपास टी-शर्ट लाइटर का उपयोग करके सूखा।

6: हीट स्टाइलिंग से पहले बालों को सुरक्षित रखें[Hair Care Tips in Hindi]: हम सभी को प्यार है कि हमारे बाल किसी तरह या गर्मी स्टाइल सत्र के बाद कैसे दिखते हैं लेकिन बहुत अधिक गर्मी स्टाइल आपके बालों पर बहुत काम कर सकते हैं।जब हम आपसे अपने हीटिंग उपकरणों के साथ पूरी तरह से भाग लेने की उम्मीद नहीं करते हैं, 

तो आपको गर्मी से शैली का उपयोग करते समय एक छोटा समायोजन करने की आवश्यकता होती है।हर बार, आपको पहले एक सुरक्षात्मक उत्पाद लागू करना चाहिए। ब्लो-ड्राई करने, अपने बालों को सीधा करने या कर्लिंग करने से पहले हीट प्रिजरवेटिव पर स्प्रिट का उपयोग करें, ये हमारे सबसे महत्वपूर्ण हेयर टिप्स हैं।

7: एक ब्रश के साथ नाली[Hair Care Tips in Hindi]: अपने बालों को सूखने के लिए लैस करना सबसे आसान कौशल नहीं हो सकता है (यह निश्चित रूप से है), लेकिन यदि आप मिश्रण में एक गोल ब्रश जोड़ते हैं तो आपको अधिक सफलता मिल सकती है।

अपने बालों को उसी दिशा में ब्रश करें, जो आप मुफ्त में सुखा रहे हैं और एक ब्रश का उपयोग करके अपने बालों को सीधा करें।जब आप इसे देखते हैं, तो झटके रोकने में मदद करने के लिए अपने ब्लो-ड्रायर को जड़ों से छोर तक ले जाने के लिए सावधान रहें - इसके विपरीत नहीं।

8: केवल सूखे बालों को सीधा और क्रॉल करें[Hair Care Tips in Hindi]: इस बारे में सोचें कि जब आप गर्म पैन में पानी डालते हैं तो क्या होता है, इसके बारे में सोचें यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल भी ऐसा ही करें।हमने सोचा कि नहीं! 

इसीलिए आपको कभी भी कर्लिंग आयरन या हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जब आपके स्ट्रैस गीले या थोड़े नम हों।आपके बालों के पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करना फायदेमंद है, जिसका अर्थ है कि हवा को सुखाने या ब्लो-ड्रायर के साथ अपनी गर्दन को उड़ाने के लिए।

9: अपने हिस्से को स्विच करें: कभी-कभी साधारण बालों की देखभाल के लिए सुझावों का इतना बड़ा प्रभाव होता है। अपने बालों को सही रूप देने के लिए आपको अपने बालों को विभाजित करने के लिए बदलने की आवश्यकता है। विपरीत दिशा में स्विच करें और आप तुरंत ध्यान देंगे कि आपकी जड़ों की ऊंचाई अधिक है।


10: सामान्य रूप से भुगतान करें[Hair Care Tips in Hindi]: पोनीटेल एक कारण से एक क्लासिक है। आइए इस बारे में सोचें कि आपके चेहरे पर मौजूद सभी बालों को हिलाना आपके लिए कितना सुविधाजनक है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वे 100% समय लेने वाले हैं।

हर दिन अपने बालों को ऊपर खींचना आपके तालों पर अनावश्यक तनाव डाल सकता है। अपने बालों को अधिक बार नीचे रखने की कोशिश करें, बिना मुलायम बालों का उपयोग करें और निचले और शिथिल बास्केट को चुटकी में लें।

11: हेयरस्प्रे के साथ अपने बालों को लॉक करें[Hair Care Tips in Hindi]: आप इन युक्तियों का पालन करते हुए अंतिम स्पर्श को नहीं भूल सकते। सुनिश्चित करें कि आपका हेयरस्टाइल एक जैसा ही रहे, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ जाते हैं या आप क्या करते हैं, मौसम नियंत्रण हेयरस्प्रे। L'Oreal पेरिस एडवांस्ड हेयरस्टाइल लॉक आईटी वेदर कंट्रोल हेयरस्रे की कोशिश करें। 

हेयरस्प्रे का एक त्वरित कोट कुछ घंटों के बाद आपके बालों को कैसे दिखता है, इससे फर्क पड़ता है। जब आप इस पर हों, तो 6 हेयरस्प्रे हैक की जांच क्यों न करें, जो हर महिला को पता होना चाहिए? आपके उत्पाद को सबसे ज्यादा फायदा होगा!

12: इस बारे में सोचें कि आपको अपनी झुर्रियों की देखभाल करने की आवश्यकता है[Hair Care Tips in Hindi]: आपकी खोपड़ी में भी त्वचा है और यह वास्तव में आपके चेहरे का विस्तार है। 

आपकी त्वचा के बाकी हिस्सों की तरह, आपकी खोपड़ी को नियमित रूप से एक्सफोलिएट करने की आवश्यकता होती है। 

दुर्भाग्य से, तैलीय, मृत त्वचा कोशिकाएं और बाकी उत्पाद समय के साथ बन सकते हैं और आपकी खोपड़ी को अतिभारित और कम स्वस्थ हो सकते हैं। 

13: एक बढ़िया महल में सोएं: कपास के तकिए आपके बालों की देखभाल के उत्पादों को अवशोषित कर सकते हैं और अनावश्यक रूप से आपके स्ट्रैंड्स पर कठोर हो सकते हैं। हमारे सबसे सरल बालों की देखभाल के सुझावों के लिए अपनी सुंदरता की नींद को अधिकतम करने के लिए रेशम या साटन तकिए पर स्विच करें।

14. जब आपके बालों को ताजगी चाहिए तो ड्राई-शैम्पू का प्रयोग करें[Hair Care Tips in Hindi]
क्या बाल थोड़ा चिकना दिखता है? अपनी जड़ों को शानदार दिखाने के लिए ड्राई शैम्पू को ताज़ा करें। एक सूखे शैम्पू का चयन करते समय, उन अवयवों की तलाश करें जो मिट्टी जैसे किसी भी अवशेष को छोड़े बिना कार्य पूरा करेंगे।

15: रेगुलर डीप कंडिशनिंग: सभी प्रकार के बालों के लिए इन-डीप कंडीशनिंग कंडिशनिंग, टेक्सचर और टिंट्स से हमेशा फायदा हो सकता है, जैसे कि L'Oreal Paris Elviv Total Repair 5 Rapid Revive Deep Conditioner, जो सिर्फ एक मिनट में काम करता है। 

गंभीरता से, यह इतना आसान और त्वरित है! इस गहरे कंडीशनर के लिए अपने नियमित कंडीशनर को बदलें, इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें, फिर हमेशा की तरह कुल्ला और स्टाइल करें।

16: जब आप एयर ड्राई कर सकते हैं[Hair Care Tips in Hindi]: अत्यधिक गर्मी स्टाइल लंबे समय तक आपके कर्ल को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए AAD आपके बालों को जितनी बार चाहें उतनी बार सूखने देने की सलाह देता है। 

जब आप हेयरस्टाइल टिप का पालन करने और बालों को सुखाने की योजना बनाते हैं, तो अपने बालों को कुछ मॉइस्चराइजिंग पेरिस एडवांस्ड हेयरस्टाइल कर्व आईटी इलास्टिक कर्ल मूस के साथ खरोंचें। यह सुखाने आपके बालों की प्राकृतिक आकृति और परिभाषा को बढ़ाएगा, जिससे एक सुंदर, आसान शैली बन जाएगी।

17: यूवी किरणों से अपना काम जारी रखें[Hair Care Tips in Hindi]: बालों के झड़ने का एक और स्रोत जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे? सूरज! इसीलिए मैं AAD टोपी पहनने की सलाह देता हूं जब भी आप लंबे समय तक बाहर रहते हैं। इसके अलावा, टोपी उत्तम सहायक के रूप में काम करते हैं - विशेष रूप से आलसी बाल दिनों पर।

18: अपनी व्याख्या समाप्त करें टिम: जितना आप अपने बालों की देखभाल करते हैं और बालों की विभिन्न युक्तियों का पालन करके इसे स्वस्थ रखते हैं, कभी-कभी विभाजित छोर भी अपरिहार्य होते हैं। 

इसे सील करने की कोशिश करने के बजाय, अपने हेयरड्रेसर के साथ एक उपहार बुक करें और उन्हें हिलाएं। बाल पहले से ही मृत हैं, इसलिए जब वे टूटते हैं, तो एएडी उन्हें पहले संकेत पर ट्रिम करने की सलाह देता है।

19: हेयर हाइपरटेंसिव रखें[Hair Care Tips in Hindi]: हाइड्रेटेड स्ट्रैंड्स खुश, हेल्दी स्ट्रैंड्स - आपके बालों के प्रकार की परवाह किए बिना, यह नियम सार्वभौमिक है। 

अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए ली-इन हेयर क्रीम का प्रयोग करें जो आपके बालों को दिन भर पोषण देती है, जैसे ली-ओरियल पेरिस एल्विव एक्स्ट्राऑर्डिनरी ऑयल-इन-क्रीम। बस एक आकार नम स्ट्रैंड पर रखें और समान रूप से आपकी लंबाई और अंत तक काम करें। 

चाहे आपके सीधे बाल हों, घुंघराले बाल हों या बाल कहीं हों, अपने स्ट्रैंड्स को हाइड्रेट रखना स्वस्थ, मजबूत और सुंदर दिखने का एक अचूक तरीका है।

20: गीले बालों पर चौड़े दांतों वाली कंघी का प्रयोग करें[Hair Care Tips in Hindi]: यह सही है, AAD द्वारा पुष्टि की गई है: ब्रश करने पर गीले बाल अधिक आसानी से टूटते हैं। इस कारण से, नम या गीले बालों को खींचते समय चौड़े दांतों वाली कंघी का उपयोग करना बुद्धिमान होता है, और ऐसा करते समय जितना संभव हो उतना कोमल होना भी सबसे अच्छा है।


21: अपने गर्म उपकरणों को कम या मध्यम सेटिंग पर रखें[Hair Care Tips in Hindi]: जब गर्मी स्टाइल की बात आती है, तो अपने उपकरणों को उच्चतम सेटिंग्स पर ले जाने के लिए लगभग कभी भी आवश्यक नहीं होता है। 

उन सुपर-हॉट सेटिंग्स वास्तव में इन-सैलून उपचार के लिए हैं! अपने हीटिंग उपकरणों को कम या मध्यम तापमान पर स्थापित करना भी कार्य को पूरा करेगा और लगभग आपके किस्में को नुकसान पहुंचाए बिना।


1 टिप्पण्या

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

टिप्पणी पोस्ट करा

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

थोडे नवीन जरा जुने