Facebook SDK

फेस गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए- Face Gora Hone Ke Upay

फेस को गोरा कैसे करे
फेस को गोरा कैसे करे


फेस को गोरा कैसे करे-फेस को गोरा कैसे करे? सवाल सबका है,रातों रात गोरा होने के उपाय रातो रात कोही गोरा नही होता ये बात आप अपने दिमाग में दाल लो रहि बात सांवलापन कैसे दूर करे,सांवलापन तो दूर हो सकता है,फेस को गोरा किया जा सकता है,गोरा फेस आपका भी हो सकता है,सिर्फ आपको गोरा फेस करणे के लिये ये आर्टिकल ध्यान देके पढना होगा,इस दुनिया मै अब कुछ भी नामुन्कीन नही रहा अब,पूरा शरीर गोरा करने के उपाय भी है

गोरा चेहरा कैसे करे - Face Ko Gora Kaise Kare


1. अपने शराब के सेवन को कम करने का प्रयास करें

अल्कोहल, हालांकि यह आपके शरीर के लिए मॉडरेशन में स्वस्थ हो सकता है, गंभीर रूप से निर्जलीकरण और सुस्त त्वचा कर सकता है। यह त्वचा की सतह तक रक्त के प्रवाह को भी बढ़ा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक निस्तब्धता दिखाई देती है जो कुछ लोगों के लिए समय के साथ स्थायी हो सकती है। यदि आप एक पेय की आवश्यकता महसूस करते हैं और अपनी त्वचा पर इसके प्रभावों को नहीं देखना चाहते हैं, तो स्पष्ट शराब पीएं और अपने पेय के साथ हमेशा पानी पीएं। बस याद रखें - अपनी शराब का सेवन कम से कम करना स्वस्थ त्वचा प्राप्त करने का एक आसान तरीका है।


आप इसे भी पढिये आपके काम आयेगा ये आर्टिकल: चेहरे को चिकना करने के उपाय

2. खाना ज़रूर खाएं

आप जैसा खाते हैं वैसे ही होते हैं। आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थों के प्रकार आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और रूप को प्रभावित करते हैं।

अपने आहार में अधिक खाद्य पदार्थों को शामिल करें जो फैटी एसिड में उच्च हैं: मछली, विशेष रूप से सैल्मन, अखरोट, अलसी, आदि। फैटी एसिड स्वस्थ त्वचा के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे त्वचा की सतह के नीचे कोलेजन और सेल उत्पादन को बढ़ावा देते हैं। इसे अपनी त्वचा को भीतर से पोषित करने के रूप में सोचें।

ऐसे खाद्य पदार्थ खाएं जो त्वचा की सूजन और मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से लड़ने के लिए एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हों। अखरोट और कद्दू के बीज और अपनी त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए कद्दू के बीज खाएं। टमाटर आपकी त्वचा को सूरज की क्षति से बचा सकता है, और डार्क चॉकलेट एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जो आपकी त्वचा को कोमल बना सकती है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपका आहार प्रोबायोटिक्स में समृद्ध है क्योंकि स्वस्थ हमारी आंत है, हमारी त्वचा भी स्वस्थ है।

आप इसे भी पढिये आपके काम आयेगा ये आर्टिकल:

3. छूटना मत भूलना

आप मृत त्वचा को दूर नहीं कर सकते। मृत त्वचा परतदार दिख सकती है, और यह सिर्फ एक मॉइस्चराइज़र के साथ दूर जाने वाला नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर मॉइस्चराइज करते हैं, अगर आप छूटना नहीं करते हैं, तो जैसे ही मॉइस्चराइज़र बंद हो जाता है, वैसे ही त्वचा हमेशा वापस आ जाएगी।

एक्सफोलिएशन एक ब्राइट कॉम्प्लेक्शन की कुंजी है, और आप कई अलग-अलग तरीकों से एक्सफोलिएट कर सकते हैं। आप धीरे से एक वॉशक्लॉथ के साथ छूटना कर सकते हैं, एक एक्सफ़ोलीएटिंग क्लीन्ज़र या स्क्रब का उपयोग कर सकते हैं, या माइक्रोडर्माब्रेशन उपचार या त्वचा को साफ़ करने वाले ब्रश के साथ और भी गहरा जा सकते हैं। आपको अपने चेहरे और त्वचा दोनों को नियमित रूप से एक्सफोलिएट करने के लिए याद रखने की आवश्यकता है - जिसका अर्थ है सप्ताह में कम से कम एक बार।

यदि आप स्किन क्लींजिंग ब्रश खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम क्लेरिसन मिया स्किन क्लींजिंग ब्रश आज़माने की सलाह देते हैं। कोमल त्वचा के लिए मृत त्वचा कोशिकाओं और गहरी सफाई छिद्रों से छुटकारा पाना बहुत अच्छा है।

यदि आप नियमित रूप से एक्सफोलिएट करते हैं, तो आप लगातार मृत त्वचा को हटा रहे हैं और नई और कोमल त्वचा कोशिकाओं को आपकी त्वचा की सतह पर आने की अनुमति देते हैं, जो एक उज्जवल रंगत प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

आप इसे भी पढिये आपके काम आयेगा ये आर्टिकल: Ladko ko gora hone ke upay

4. विटामिन सी के साथ अपने दिन की शुरुआत करें

निश्चित रूप से, विटामिन सी से भरा संतरे का रस की एक दैनिक खुराक जुकाम को दूर रखने के लिए अच्छा है, लेकिन विटामिन सी भी एक पोषक तत्व से भरपूर एंटीऑक्सीडेंट है जो उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़ता है, और यह एक ज्ञात त्वचा-चमकाने वाला एजेंट भी है। आपकी त्वचा निश्चित रूप से लागू विटामिन सी से लाभान्वित होगी।

विटामिन सी लाइनों के साथ काफी कुछ स्किनकेयर कंपनियां हैं जो हर मूल्य बिंदु पर हिट करती हैं। हमारा पसंदीदा ग्लैम ग्लो का फ्लैशमूड ब्राइटनिंग ट्रीटमेंट ($ 59) है, जो विटामिन सी और सैलिसिलिक एसिड के साथ पैक किया गया है। युगल त्वचा को तुरंत चमकदार बनाता है।

आप इसे भी पढिये आपके काम आयेगा ये आर्टिकल: ऑइली स्किन के लिए पतंजलि फेस वाश

5. मॉइस्चराइजर कभी न छोड़ें

आपको अपना चेहरा हर दिन, दिन में दो बार धोना चाहिए: पहली बात सुबह और बिस्तर से पहले। इससे त्वचा की सतह पर बनी गंदगी और तेल से छुटकारा मिलता है और इससे मेकअप भी उतर जाता है। अनछुई गंदगी, तेल, और मेकअप छिद्रों को बंद कर सकते हैं और आपकी त्वचा को कम कर सकते हैं। यदि आप मेकअप पहनते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक डबल क्लींज करने के लिए कभी भी दर्द नहीं होता है कि पूरे दिन के बाद आपके चेहरे पर कोई भी बचा हुआ मेकअप नहीं है।

लेकिन, आपकी त्वचा को धोने से आपकी त्वचा का प्राकृतिक तेल स्तर कम हो सकता है और आपकी त्वचा शुष्क महसूस कर सकती है। शुष्क त्वचा के रूप में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्किनकेयर उत्पादों पर ध्यान दें, ऐसे उत्पादों के लिए लगभग हमेशा जिम्मेदार होते हैं जो बहुत कठोर होते हैं। यहां तक ​​कि तैलीय त्वचा वाले व्यक्ति भी विरोधी मुँहासे के बजाय हल्के क्लींजर का उपयोग करने से लाभान्वित होंगे

आप इसे भी पढिये आपके काम आयेगा ये आर्टिकल: 

Post a Comment

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

थोडे नवीन जरा जुने