Facebook SDK

ग्लोइंग स्किन के लिए टिप्स

10 Tips for Glowing Skin Homemade In Hindi
10 Tips for Glowing Skin Homemade In Hindi

आश्चर्य है कि रातोंरात चमकती त्वचा कैसे प्राप्त करें 10 Tips for Glowing Skin Homemade In Hindi हम  Glowing skin के साथ आपके जुनून को समझते हैं और Glowing skin के लिए ब्यूटी टिप्स पर बात करने वाले Glowing skin के लिए घरेलू उपाय सतह की सुस्ती को दूर करने और मेलेनिन उत्पादन को कम करने में मदद करेंगे। यहाँ सबसे अच्छी कोशिश की और परीक्षित त्वचा के लिए घरेलू उपचार हैं। 

10 Tips for Glowing Skin Homemade In Hindi

1.ग्लोइंग स्किन के लिए मिल्क टिप्स


ग्लोइंग स्किन के लिए मिल्क टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए मिल्क टिप्स

कच्चा दूध सबसे आसानी से उपलब्ध होने वाले फेयरनेस टिप्स में से एक है, आप इसे हर किचन में पाएंगे। टायरोसिन मेलेनिन को नियंत्रित करने वाला हार्मोन है जो त्वचा को काला कर सकता है। यह टायरोसिन के स्राव पर एक जांच रखता है, इसलिए एक नायाब फेयरनेस एजेंट साबित होता है। कच्चे दूध का उपयोग आपके सभी के लिए उचित त्वचा के सवाल का जवाब है।

2. 
ग्लोइंग स्किन के लिए शहद टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए शहद टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए शहद टिप्स

एक उत्कृष्ट जीवाणुरोधी एजेंट, शहद शुद्ध रूप में Zits और Pimples की घटना को रोकता है, इसलिए लंबे समय में एक बेदाग रंग सुनिश्चित करता है। फिर भी, जो चमकती त्वचा के लिए हमारी युक्तियों की सूची में शहद को एक विजेता बनाता है वह यह तथ्य है कि इसकी समृद्ध है विरंजन गुण जो फीका निशान और रंजकता में मदद करता है।

3.ग्लोइंग स्किन के लिए बेसन टिप्स 


ग्लोइंग स्किन के लिए बेसन टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए बेसन टिप्स 
                               
आश्चर्य है कि चमकती त्वचा कैसे प्राप्त करें? हो सकता है कि आप बेसन को अपनी प्राकृतिक सुंदरता किटी के प्रमुख सदस्य के रूप में देखें। गुड़ का आटा एक प्राकृतिक एक्सफ़ोलीएटर है और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है। नतीजतन, त्वचा की एक नई परत सतह पर लाई जाती है जो प्राकृतिक रूप से चमकती हुई रंगत के लिए स्वास्थ्यवर्धक होती है। बेसन ग्लोइंग स्किन के लिए एक शानदार एजेंट है और हम इसे दूसरा बनाते हैं।


4.ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी टिप्स 


ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी टिप्स 

स्वाभाविक रूप से चमकती त्वचा पाने के लिए जानना चाहते हैं? यदि आपने कभी अपनी दादी की निष्पक्ष त्वचा के सुझावों पर ध्यान दिया है, तो आपको पता होगा कि हल्दी शायद उसकी प्राथमिकता सूची में # 1 है। यह हल्दी में मौजूद करक्यूमिन नामक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी एजेंट के कारण होता है। इसके त्वचा लाभों में चमकदार त्वचा में सुधार, और सुस्त त्वचा के लिए समग्र कायाकल्प शामिल हैं।


5. ग्लोइंग स्किन के लिए लिंबू टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए लिंबू टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए लिंबू टिप्स 

चमकती त्वचा पाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हाइपरपिग्मेंटेशन को रोकने के बारे में है, यही वजह है कि नींबू हमारी चमकती त्वचा की जाँच पर मुख्य धब्बों में से एक है। नींबू अपने एस्कॉर्बियल रूप में विटामिन सी से भरपूर है, जिसे बाधित करने के लिए नैदानिक ​​रूप से सिद्ध किया गया है। एंजाइम टायरोसिनेस की क्रिया, जो बदले में हमारी त्वचा के मेलेनिन उत्पादन को उत्तेजित करती है।

6. ग्लोइंग स्किन के लिए Yoghurt टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए Yoghurt टिप्स
 ग्लोइंग स्किन के लिए Yoghurt टिप्स 


स्वाभाविक रूप से चमकती त्वचा पाने के लिए जानना चाहते हैं? रेफ्रिजरेटर, शहद में देखो। योगहर्ट जो आपके वजन घटाने के उद्देश्यों को पूरा करता है, अब आपकी चमकती त्वचा की ज़रूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। योगर्ट में उच्च मात्रा में लैक्टिक एसिड होता है, जिसमें प्राकृतिक विरंजन गुण होते हैं। यह अंधेरे, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है और त्वचा की एक नई परत को उजागर करता है।


7.ग्लोइंग स्किन के लिए काकडी टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए काकडी टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए काकडी टिप्स 


निष्पक्ष त्वचा के लिए सबसे बड़े घरेलू उपचारों में से एक है खीरे का उदार प्रयोग, न केवल आपके आहार में, बल्कि आपके सौंदर्य दिनचर्या में भी। इसके प्रसिद्ध सुखदायक गुणों में से, खीरे में आपकी त्वचा का पीएच स्तर समान होता है। यह आपकी त्वचा के सुरक्षात्मक और प्राकृतिक एसिड मेंटल को फिर से भरने में मदद करता है, जो चमकती त्वचा को बढ़ावा देता है।


8.ग्लोइंग स्किन के लिए बटाटा टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए बटाटा टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए बटाटा टिप्स 

चमकती त्वचा के लिए सबसे महत्वपूर्ण सुझावों में से एक सब्जी है जिसे आप अपने दिल से प्यार करते हैं, बहुमुखी आलू। एक कच्चे आलू का रस विटामिन सी से भरपूर होता है और इसमें हल्के विरंजन गुण होते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूद स्टार्च के लिए आदर्श है त्वचा पर काले धब्बे हटाना, चाहे वे उम्र के कारण हों या धूप के संपर्क में हों।


9. ग्लोइंग स्किन के लिए Aloe Vera टिप्स


ग्लोइंग स्किन के लिए Aloe Vera टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए Aloe Vera टिप्स

आश्चर्य है कि स्वाभाविक रूप से निष्पक्ष त्वचा कैसे प्राप्त करें? त्वचा की अन्य सभी समस्याओं की तरह ही, एलो वेरा भी आपकी त्वचा की उचित ज़रूरतों का जवाब है। यौगिकों में से, एंथ्राक्विनोन, कच्चे एलो के अर्क में मौजूद सेल टर्नओवर को बढ़ाने और मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए कहा जाता है, जो हाइपरपिंडेशन को कम करने में मदद करता है। चमकती त्वचा के लिए।

10.ग्लोइंग स्किन के लिए पपया टिप्स 

ग्लोइंग स्किन के लिए पपया टिप्स
ग्लोइंग स्किन के लिए पपया टिप्स 

चमकती त्वचा के लिए हमारे घरेलू उपचार का एक बड़ा हिस्सा पपीता का व्यापक उपयोग है। पपीते में गुप्त सौंदर्य पोषक तत्व पपीना है, एक एंजाइम है जिसमें त्वचा को हल्का करने वाले गुण होते हैं और यह ब्लेमिश और मुँहासे निशान की दृश्यता को कम कर सकते हैं। पूरी तरह से अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड के साथ , पपैन भी एक सौम्य एक्सफोलिएटर के रूप में कार्य करता है जो निष्क्रिय प्रोटीन और मृत त्वचा कोशिकाओं को भंग करता है।

Tips for Glowing Skin Homemade In Hindi: Glowing Skin Naturally at Home


1.दूध और हनी
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा निष्पक्षता युक्तियों में से एक, क्योंकि शहद नमी की एक दीवार जोड़ता है। आप दूध को मलाई (ताजी मलाई) के साथ बदल सकते हैं। दूध और शहद में से प्रत्येक में एक बड़ा चम्मच एक साथ मिलाएं और साफ चेहरे पर लगाएं। कोमल परिपत्र गति के साथ त्वचा में डालें। 15 मिनट के बाद साफ पानी से धोएं और कुल्ला करें। यह एक है ग्लोइंग फेस के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार। सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रतिदिन दोहराएं।


2. बेसन और गुलाब जल
एक साथ दो बड़े चम्मच बेसन (बेसन) और गुलाब जल मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं। सभी को अपने चेहरे पर लगाएं और एक सौम्य परिपत्र गति में त्वचा पर रगड़ें। 15 मिनट के बाद गर्म पानी से सूखने और कुल्ला करने के लिए। तैलीय त्वचा के लिए गोरा त्वचा पाने के लिए DIY मास्क। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में एक बार इसका उपयोग करें।


3. कुछ सामने फल पैक
निष्पक्ष त्वचा पाने का जवाब स्वाभाविक रूप से आपके पसंदीदा फलों में है। पके केले, पपीते के एक टुकड़े को मिलाकर दो चम्मच मलाई के साथ मिलाएं। नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और पूरे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। गर्म पानी से कुल्ला। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे सप्ताह में एक बार दोहराएं।


4. पारंपरिक, नींबू जूस और योगर्ट
तैलीय खाल के लिए घर पर चेहरे की चमक और गोरा बनाने का सही उपाय। एक चम्मच हल्दी पाउडर, दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच दही मिलाएं। 15 मिनट के लिए सभी चेहरे पर लागू करें। अपने चेहरे पर थोड़ा सा पानी लगाएं और ठंडे पानी से कुल्ला करने से पहले त्वचा में धीरे से मालिश करें। यह त्वचा को चमकाने के लिए सबसे प्रभावी प्राकृतिक उपचार है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में दो बार ऐसा करें।


5. सैंडलवुड पाउडर, कूकर और गुलाब जल
चंदन पाउडर, कसा हुआ ककड़ी और गुलाब जल में से प्रत्येक में एक बड़ा चमचा मिलाएं। अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। पेस्टलवुड पाउडर उम्र के धब्बों, धब्बे, और रंजकता को हल्का करता है। यह एक उत्कृष्ट शीतलन चेहरा पैक है और अद्भुत काम करता है। तैलीय, संवेदनशील खाल के रूप में अच्छी तरह से। सप्ताह में दो बार दोहराएं।


6. पोपटो, हनी और गुलाब जल
एक छोटे कच्चे आलू को कद्दूकस कर लें और एक चम्मच शहद और गुलाब जल की कुछ बूंदों के साथ मिलाएं। पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और ठंडे पानी से धो लें। 20 मिनट के लिए छोड़ दें। निष्पक्ष त्वचा के लिए घरेलू उपचार का एक हिस्सा। स्वाभाविक रूप से निष्पक्ष कैसे बनें, इसका एक जवाब है।

Post a Comment

If you have any problem you can tell in the comments
I can only post this on the problem you have. Let me just comment

थोडे नवीन जरा जुने